एनएच निर्माण कंपनी के खिलाफ समीरपुर में लोगों का हल्ला बोल

एनएच निर्माण कंपनी के खिलाफ समीरपुर में लोगों का हल्ला बोल

एनएच निर्माण कंपनी से आक्रोशित ग्राम पंचायत समीरपुर के बंशिंदे मंगलवार को सड़कों पर उतर आए और धरना प्रदर्शन के साथ चक्का जाम कर दिया। मंगलवार सुबह 10:30 बजे से लेकर 11:45 बजे तक सड़स पर वाहनों की आवाजाही ठप रही। केवल एंबुलेंस और जरूरी वाहनों को ही इस मार्ग से गुजरने दिया गया।

इस दौरान धरना-प्रदर्शन की सूचना मिलते ही बमसन तहसील के तहसीलदार डॉ. आशीष शर्मा, चौकी प्रभारी अवाहदेवी दुर्गादास तथा हमीरपुर जिला मुख्यालय से पुलिस बल मौके पर पहुंचे। इससे पूर्व 23 जुलाई को समीरपुर वासियों ने अक्रोशित होकर समीरपुर में एनएच निर्माण कंपनी की अव्यवस्थाओं के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रोष जताया था। इसके बाद उपायुक्त हमीरपुर से मिलकर एनएच निर्माण से आ रही समस्याओं की शीघ्र हल करने की गुहार लगाई थी।

प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने कहा कि एनएच निर्माण से कई रास्ते क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। बरसात का पानी लोगों के घरों व खेतों में घुस रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भी उपायुक्त को पत्र लिख कर पीडि़तों की पीड़ा शीघ्र दूर करने बारे कहा था। बावजूद इसके हालात में कोई सुधार नहीं हुआ और मजबूरन प्रभावितों को मंगलवार को रोष प्रदर्शन करते हुए चक्का जाम करना पड़ा।
तहसीलदार बमसन डॉ. आशीष शर्मा ने मौके पर निर्माण कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर मुकेश गुप्ता को बुलाया और लोगों को आ रही दिक्कतों को शीघ्र हल करने के निर्देश दिए। प्रोजेक्ट मैनेजर मुकेश गुप्ता ने एक सप्ताह में सड़क की हालत सुधारने, पानी निकासी और रास्तों की स्थिति सुधारने का आश्वासन लिखित रूप में दिया। आंदोलन कर रही जनता ने विवादित स्थलों पर फिर से नए सिरे से निशानदेही करने बारे कहा, जिसे कंपनी द्वारा मान लिया गया।

Related posts